सबसे नए तीन पन्ने :

Wednesday, March 10, 2010

१० मार्च मेंडोलिन वादक महेन्द्र भावसार को जन्मदिन की बधाई

आदरणिय पाठक गण,
जैसे मैंनें कल की पोस्टमें वादा किया था, आज 10वी मार्च के दिन, एक और पोस्ट लिखनेका, उसको भारतिय फिल्मी दुनियाके एक महान मेन्डोलिन वादक श्री महेन्द्र भावसार का जन्म दिन है तो इस उपलक्षमें रेडियो श्री लंकाने मेरे संदेश के आधार पर मेरे नाम के साथ उनके लिये बधाई संदेश प्रस्तूत करते हुए उनकी बजाई हुई मेन्डोलिन पर फिल्म प्रिन्स (शंकर जयकिसन)के गीत मदहोश हुआ म्लवाली फिज़ा को प्रस्तूत किया । पर इनका नाम गलती से श्रीमती ज्योति परमारने महेन्द्र की जगह महेश्वर एक से अधिक बार बोल दिया । फिर उनकी सराहना इस लिये जरूरी बनी कि मेरे तूर्त ही कहने पर तूर्त ही क्षमा याचना के साथ सुधार संदेश भी प्रस्तूत कर दिया है । इस पुरी रेकोर्डिंग मेरे पास थी पर पूना के मेरे नौजवान पर फ़िर भी पुराने संगीत के शौख़ीन मित्र जो अपनी शादी के बाद अपनी श्रीमतीजी को ले कर श्रीलंका जा कर सजीव प्रसारणमें आमंत्रीत और प्रस्तूत हुए थे, वैसे श्री गिरीश मानकेश्वरजीने ई मेईल से भेजी जो मेरी रेकोर्डिंग से बहेतर होने के कारण गिरीशजी के प्रति घन्यवाद के साथ तथा श्री महेन्द्र भावसारजी को जन्मदिन कीशुभ:कामना और स्वस्थ दिर्धायु की भी कामना के साथ नीचे प्रस्तूत की है ।




पर उसमें वो सुधार शामिल नहीं था, इस लिये मेरी रेकोर्डिंगमें से काट-छाट करके नीचे प्रस्तूत की है जो गुणवत्ता में उत्तम नहीं है पर घ्यान से सुनने पर सुनाई देती है ।



पियुष महेता ।
नानपुरा, सुरत ।
दि. 10 मार्च, 2010.

1 comment:

Udan Tashtari said...

श्री महेन्द्र भावसारजी को जन्मदिन की शुभकामना.

Post a Comment

आपकी टिप्पणी के लिये धन्यवाद।

अपनी राय दें