सबसे नए तीन पन्ने :

Sunday, May 8, 2011

1. एस एल बी सी की पद्दमिनी परेराजी-जनम दिन मुबारक 2. रेडियो सिटी की मनमानी

आदरणिय पाठक गण,

आज रेडियो श्रीलंका (सिलोन)-हिन्दी सेवा की निवृत और इन दिनो केझ्यूअल श्री पद्दमिनी परेरा की जनम तारीख़ है । तो इस गुजराती अवसर पर रेडियोनामा और रेडियो श्रीलंका हिन्दी सेवा की तरफ़ से उनको लम्बे और स्वस्थ आयु की शुभ: कामना प्रस्तूत है ।
इन दिनों वे भारते के दौरे पर है ।
पिछ्ली दि. 1 मे, 2011 के दिन रविवार होने के कारण सुबह 11 बजे और रात्री 9 बजे पुन: प्रसारण के साथ रेडियो सिटी 91.1 मेगा हट्झ पर इस चेनल के तय किये हुए सभी शहरोमें श्री अमीन सायानी साहब के कार्यक्रम संगीत के सितारों की मेहफ़ील अंतर्गत स्व. संगीत कार वसंत देसाई पर किस्त आनी थी । पर उस दिन सुरत और पूना जैसे शहरोमें इसके स्थान पर इन राज्यों के स्थापना दिन की सेलिब्रेसन के अंतर्गत स्थानिय प्रस्तूती अंतर्गत क्षेत्रीय भाषा के कार्यक्रम पूरे दिन प्रस्तूत हुए तो इस वसंत देसाई वाले कार्यक्रम के बारेमें जब श्री अमीन सायानी साहब के सुपुत्र श्री राजीलजी को बताया गया तो उन्होंनें चेनल की हेड ओफीस से पूछताछ करके बताया कि इस कार्यक्रमको आज यानि 7 तारीख़ के दिन प्रस्तूत किया जायेगा पर आज रेडियो लगाया तो पिछली 1 तारीख़ के दिन जहाँ इस कार्यक्रम अपने नियत समय पत्रक अनुसार प्रस्तूत हुआ था, उन केन्दों की तरह आज भप्पी लहरी जी का कार्यक्रम आया । तो क्या सुरत और पूणे के लोगो को वसंत देसाई साहब वाला कार्यक्रम गँवाना ही रहेगा ? आज एक फेशन हो गई है कि सरकारी रेडियो और टीवी की ही गलतियाँ हाईलाईट करने की तो निज़ी चेनल का इस प्रकार का प्रसारण क्या सराहनिय है । क्षेत्रीय सेलिब्रेसन के दौरान दो घंटे बाहर से पाये गये कार्यक्रम के लिये सोच नही सकता था %
पियुश महेता
सुरत-395001.

3 comments:

Kajal Kumar said...

मीडिया के राजनैतिक सरोकार सर्वापरि होते हैं यह समझ ही लेना चाहिए

डॉ. अजीत कुमार said...

आज ही रात सुनता हूं रेडियो सिटी और देखता हूं कि कौन सा प्रस्तुत कर रहे हैं. पद्मिनी जी को हमारी ओर से भी शुभकामनायें प्रेषित हों.

annapurna said...

पद्मिनी परेरा जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं !

Post a Comment

आपकी टिप्पणी के लिये धन्यवाद।

अपनी राय दें