सबसे नए तीन पन्ने :

Tuesday, March 29, 2011

फिल्म जंगल में मंगल के गीत

सत्तर के दशक में एक फिल्म रिलीज हुई थी - जंगल में मंगल यह फिल्म कॉमेडी सस्पेंस हैं। यह शायद किरण कुमार की पहली फिल्म हैं। नायिका हैं रीना राय। इसमे किरण कुमार नायक हैं, आजकल नकारात्मक चरित्र भूमिकाओं में नजर आते हैं। इस फिल्म में प्राण की तिहरी भूमिका हैं, सोनिया साहनी भी महत्वपूर्ण भूमिका में हैं। इसमे एक किशोर कुमार का गाया रोमांटिक गीत हैं और शायद एक समूह गीत। दोनों गीत पहले बहुत सुनवाए जाते थे, अब लम्बे समय से नही सुना। इसके बोल मुझे याद नही आ रहे। पता नहीं विविध भारती की पोटली से कब बाहर आएगा यह गीत…

1 comment:

रोमेंद्र सागर said...

"तुम कितनी खूबसूरत हो ये मेरे दिल से पूछो ..." यह ज़बरदस्त गीत किशोर दा का गया हुआ वो गीत है जिसका यहाँ ज़िक्र हो रहा है ( http://www.youtube.com/watch?v=oY34ofh2gHQ ) और ...दूसरी बात कि जंगल में मंगल किरण कुमार की पहली फिल्म नहीं थी ...इससे पहले वह " लव इन शिमला " "इन्स्पेक्टर" " बिंदिया और बन्दूक" "राजा काका " जैसे फिल्में कर चुके थे ! इस फिल्म का समूह गीत " ऐ बाग़ की कलियों शर्म करो..." भी खूब चला था !

एक और बात ...इसमें प्राण साब कि दोहरी भूमिका थी तिहारी नहीं ! ( हाँ अलबत्ता एक किरदार एक गीत के दौरान औरत के गेट अप में ज़रूर नज़र आता है ) !

यह सब फिल्म प्रेमियों के सूचनार्थ है ...कृपया अन्यथा ना लें

Post a Comment

आपकी टिप्पणी के लिये धन्यवाद।

अपनी राय दें