सबसे नए तीन पन्ने :

Friday, October 3, 2008

विविध भारती के स्‍वर्ण जयंती समारोह का समापन है आज । दिन भर होंगे विशेष कार्यक्रम ।

रेडियोनामा पर विविध भारती के स्‍वर्ण जयंती समारोहों का ना सिर्फ साल भर जिक्र होता आया है बल्कि उनके अंश भी अपलोड किये जाते रहे हैं । और उनकी समीक्षाएं भी होती रही हैं ।

आज तीन अक्‍तूबर है । आज ही के दिन सन 1957 में विविध भारती की स्‍थापना हुई थी  । पूरे साल भर विविध भारती ने अपनी स्‍वर्ण जयंती पर विशेष कार्यक्रम किए । और आज स्‍वर्ण जयंती समारोह का समापन हो रहा है ।

आज सबेरे छह बजे से पौने आठ बजे तक जाने माने गायक अनूप जलोटा ने विशेष वंदनवार प्रस्‍तुत किया ।

अगला विशेष शो है दिन में बारह बजे  । जिसमें जानी मानी पार्श्‍वगायिका सुनिधि चौहान बन जायेंगी रेडियोजॉकी । और यूनुस खान के संग वो प्रस्‍तुत करेंगी जुबली झंकार कार्यक्रम । इस कार्यक्रम में उनके कई गानों के बनने की कहानी है । सुनिधि के मन की बातें हैं । और हैं वो गाने जो उनके दिन के क़रीब हैं चाहे वो उनके हों या दूसरों के । बहुत ही अंतरंग और आत्‍मीय होगा ये कार्यक्रम ।

इसके बाद दिन में दो बजे दूसरा शो शुरू होगा--गोल्‍डन जुबली मनचाहे गीत । इसे प्रस्‍तुत कर रहे हैं राजेंद्र त्रिपाठी और शहनाज़ अख्‍तरी ।

दिन में तीन बजे से एक और नया शो होगा । जिसे पेश करेंगे जाने माने ग़ज़ल गायक तलत अज़ीज़ । ये दरअसल गैरफिल्‍मी ग़ज़लों, गीतों और क़व्‍वालियों का गुलदस्‍ता होगा । तलत अज़ीज़ अपनी शीरीं ज़बान में बयां करेंगे किस्‍से । और याद करेंगे कुछ कालजयी रचनाओं को ।

इसके बाद एक हस्‍ती आयेगी और कहेगी ख़ामोश । जी हां । जाने माने अभिनेता शत्रुघ्‍न सिन्‍हा विशेष जयमाला कार्यक्रम पेश करेंगे । आज उनकी अदाकारी का एक नया रंग सुनने को मिलेगा आपको ।

और फिर रात नौ बजे से होगा आज का आखिरी शो । ये है गोल्‍डन जुबली छायागीत । जिसमें संगीतकार रवि यादों के झरोखों में झांकेंगे ।

इस तरह होगा गोल्‍डन जुबली आयोजनों का समापन ।

वैसे आपको बता दें कि रेडियोनामा पर पंडित नरेंद्र शर्मा की सुपुत्री और जानी मानी ब्‍लॉगर लावण्‍या जी खासतौर पर एक आलेख तैयार कर रही हैं । ये आलेख आप रेडियोनामा पर पढ़ पायेंगे ठीक डेढ़ बजे के बाद  ।

2 comments:

महेन्द्र मोदी said...

एक अनाउंसमैँट :विविध भारती से 13/10/2008 से शुरू हो रहा है .... एक नया कार्यक्रम-एस एम एस के बहाने:विविध भारती के तराने . आप सब समझ गए होँगे... ये प्रोग्राम आपके एस एम एस पर आधारित होगा. समय है दिन मेँ 12.00 से एक और नम्बर है- 5676744
यानि 12.10.2008 सुहाना सफर का आखिरी दिन होगा.
-महेन्द्र मोदी

narayan said...

pahli baar dekhkar bahut khushi hui

Post a Comment

आपकी टिप्पणी के लिये धन्यवाद।

अपनी राय दें