सबसे नए तीन पन्ने :

Tuesday, April 12, 2011

रेडियो श्री लंका -हिन्दी सेवा अब सुबहमें भी नेट पर और वहाँ की उद्दघोषिका सुभाषिनी को जनम दिन की बधाई

रेडियो श्री लंका की उद्दघोषिका श्री सुभाषिनी डी'सिल्वाके आज जनम दिन पर उनको स्वस्थ और सक्रिय लम्बी उम्र की रेडियोनामा की और से शुभ: कामनाऐँ ।
इस के साथ एक और खुश: खबर पूराने अलभ्य गानों के चाहको और संग्राहको के लिये की दो दिन से रेडियो श्री लंका की हिन्दी सेवा का प्रसारण शॉर्ट वेव के 25 और 41 मीटरों के अलावा इन्टरनेट पर भी शुरू हुआ है और इस के कारणमें हम जैसे कई श्रोता की मांग का स्वीकार है पर इन श्रोतामें सबसे उपर नाम मूझे इन्दौर के श्री कैलाश शुक्ला का लेना उपयूक्त लगता है, जिन्होंने कई बार वहाँ के अलग अलग समय के अलग अलग चॆयरमेनसे लम्बी टेलीफोनीक बातें की और कई पत्र पोस्ट द्वारा भेज़े ।
इस का लिन्क www.slbc.lk के अन्तर्गत बाँये हाथ की और Listen Live के नीचे All Asia Hindi Service पर क्लिक करके एक फाईल अपने डेस्क टॉप पर डाऊनलोड करनी होगी, जिसे प्रसारण समय के दौरान विन्डोझ मिडीया प्लेयर से नेट कनेक्सन चालू रख़के प्ले करने पर सजीव प्रसारण भारतीय समय के मूताबीक सुबह 5.50 से 8 बजे (मंगलवार को 8.15 तक) सुना जा सकता है, जो अमेरिका केनेडा और पूर्वीय देशो में समय के अनुसार ज्यादा सहुलियत से सुना जा सकता है पर अरब देशो, अफ्रिका और युरोप के लिये थोडा तेढा समय बाला रहेगा । अगर बीबीसी और वोईस ओफ अमेरिका की तरह कोई भी प्रसारन एक हप्ते तक मिल पाये ऐसा कोई प्रबंध हो तो ज्यादा खुशी की बात होगी । पर एक बात तय है कि एक समय लगता था कि इस सेवा कभी भी बंद होने का डर था वह हाल तो नहीं रहा । कल ही एक और बधाई के साथ फिर मिलेंगे ।
पियुष महेता ।
सुरत-395001.

6 comments:

बी एस पाबला said...

सुभाषिनी जी को बधाई व शुभकामनाएँ

रेडियो श्री लंका की हिन्दी सेवा के प्रसारण संबंधी जानकारी हेतु आपका आभार

डॉ. अजीत कुमार said...

जानकारी के लिए धन्यवाद.

ruby said...

internet par SLBC HINDI programs .... yeh hindi geet premiyon ke liye bahut khushi aur utsaah ki baat hai...
shrotaon ke prem aur SLBC ke chairman shri Hudson Samarsinghe Ke PRAYAS SE YEH SAMBHAV HUA HAI... Ruby snita.

cyril macwan said...

dear SBCL , kindly start SLBC for one hr more in the morning and one hr earlier ie 20.00hrs to 22.00 namaste india with full old Hindi songs.thanks

cyril macwan said...

Dear listeners of SLBC.

Kindly send yr requests to SLBC authorities to start morning and evening services in Hindi as it was in earlier. today its starts from 600hrs to only 800hrs instead of 100hrs and in the evening its starts from 21.00 to 22.00hrs which should start from 19.00hrs onwards with old Hindi program mes and geets. thanks.

cyril macwan said...

please read my above suggestions to Srilanka Boradcasting Corproation for further necessary orders /action by the concerned authotities.

Post a Comment

आपकी टिप्पणी के लिये धन्यवाद।

अपनी राय दें